Google स्लाइड का महत्वपूर्ण उपयोग | Google स्लाइड का टॉप 10 Use

यहाँ हम आपको Google स्लाइड का  टॉप 10 प्रयोग बता रहे हैं।




1. टीम सहयोग(Team collaboration): 

अपनी टीम के लिए एक साझा प्रस्तुति बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें। प्रत्येक सदस्य अपनी स्वयं की स्लाइड जोड़ सकता है और वास्तविक समय में सहयोग कर सकता है!

2. व्यावसायिक प्रस्ताव(Business proposal): 

Google स्लाइड का उपयोग करके एक पेशेवर दिखने वाला व्यावसायिक प्रस्ताव बनाएँ। इसे देखने में आकर्षक और प्रेरक बनाने के लिए चित्र, चार्ट और टेक्स्ट जोड़ें।

3. मार्केटिंग प्रस्तुति(Marketing presentation): 

नए उत्पाद या सेवा के लिए मार्केटिंग प्रस्तुतिकरण बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें। उत्पाद की विशेषताओं और लाभों को प्रदर्शित करने के लिए चार्ट, ग्राफ़ और चित्र जोड़ें।

4. निवेशक पिच(Investor pitch): 

अपने व्यावसायिक विचार को प्रदर्शित करने और इसकी क्षमता को उजागर करने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करके एक निवेशक पिच बनाएं। सम्मोहक कहानी बनाने के लिए चार्ट, चित्र और वीडियो का उपयोग करें।

5. शिक्षा(Education): 

अपने छात्रों के लिए सहभागी और आकर्षक पाठ बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें। सीखने को मज़ेदार बनाने के लिए वीडियो, इमेज और क्विज़ जैसे मल्टीमीडिया तत्व जोड़ें।

6. इवेंट प्लानिंग: 

गूगल स्लाइड्स का उपयोग करके इवेंट प्लानिंग प्रेजेंटेशन बनाएं। चित्र, वीडियो और अन्य प्रासंगिक जानकारी के साथ, घटना की तिथि, समय और स्थान जैसे विवरण जोड़ें।

7. प्रशिक्षण मैनुअल(Training manual): 

अपनी टीम के लिए प्रशिक्षण मैनुअल बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें। प्रशिक्षण प्रक्रिया को आसान और कुशल बनाने के लिए चरण-दर-चरण निर्देश, चित्र और वीडियो जोड़ें।

8. उत्पाद रोडमैप(Product roadmap): 

अपने व्यवसाय के लिए उत्पाद रोडमैप बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें। अपनी टीम को ट्रैक पर बने रहने में मदद करने के लिए टाइमलाइन, माइलस्टोन और अन्य महत्वपूर्ण विवरण जोड़ें।

9. निवेशक संबंध(Investor relations:): 

एक निवेशक संबंध प्रस्तुति बनाने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करें जो आपकी कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन, विकास की रणनीति और बाजार के अवसर को प्रदर्शित करता है।

10. बिक्री पिच(Sales pitch): 

अपने उत्पाद या सेवा को प्रदर्शित करने के लिए Google स्लाइड का उपयोग करके बिक्री पिच बनाएं। उन प्रमुख विशेषताओं और लाभों को हाइलाइट करने के लिए छवियों, चार्ट और टेक्स्ट का उपयोग करें जो आपकी पेशकश को प्रतिस्पर्धा से अलग करती हैं।

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